गर्दन के कालेपन को दूर करने के लिए अभी अपनाएं ये नुस्खें।

479

इस दुनिया में हर कोई खूबसूरती का कायल होता है और खुद को भी सुंदर देखना पसंद करता है, इस मौके पर अगर लड़कियों की बात की जाए तो उन्हें खूबसूरत लगना बहुत ही अच्छा लगता है। इसके लिए वो तरह तरह के मंहगे और आकर्षित प्रोडक्ट अपनाती है, मगर शरीर के कुछ अंगो को भूल जाती है, जिससे उनकी सुंदरता फीकी पड़ जाती है। आज हम गर्दन के कालेपन से जूझ रहे लोगों को इलाज बताने जा रहे हैं, जो आपकी समस्या को पल भर में दूर कर आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देगा….

आलू का प्रयोग

आप में से बहुत कम लोग ही जानते होंगे कि आलू में ब्लीचिंग गुण पाए जाते हैं, जोकि स्किन को साफ रखने में मदद करता है। इतना ही नहीं, इससे आप गर्दन के कालेपन से हमेशा के लिए छुटकारा पा लेते हैं। सबसे पहले एक या दो आलू को घिस लें, इसके बाद रस को गर्दन पर लगाएं। गर्दन पर इसे 10-15 मिनट तक रहने दें, उसके बाद वॉश करने से आपका गर्दन चमक उठेगा।

खीरा लगाने के फायदे

खीरा शरीर के साथ-साथ स्किन के लिए भी काफी फायदेमंद होता है। खीरे का इस्तेमाल आप गर्दन के कालेपन को दूर करने के लिए कर सकते है। इसके लिए आपको खीरे को पीस कर, उसके रस को गर्दन पर लगाना है, थोड़ी देर बाद वॉश कर लेना है। ऐसा रोजाना करने से कुछ ही दिनों में आपके स्किन को फायदा पहुंचाता है।

बेकिंग सोडा है फायदेमंद

बेकिंग सोडा का लगातार प्रयोग आपको मनचाहा निखार दे सकता है। इसके लिए आपको तीन भाग बेकिंग सोडा में 1 भाग पानी मिलाकर पेस्ट तैयार करना  होता है। इस पेस्ट को गर्दन पर लगाएं और फिर सूखने दें। कुछ समय बाद ठंडे पानी से वॉश कर  करने पर जल्दी ही आपको फर्क दिखने लगेगा।

एलोवेरा लाएगा चमक

एलोवेरा को चेहरे पर लगाने से साफ के साथ स्किन को शाइनिंग बनाता है। एलोवेरा को आप अब गर्दन पर भी लगाना शुरू कर दें। इसके लिए आपको गर्दन पर एलोवेरा को 15 मिनट लगाकर रखना होगा, अगर ऐसा आप रोजााना करेंगे, तो जल्द ही आपके गर्दन का कालापन हमेशा के लिए खत्म हो जाएगा।