शशि थरूर ने बनाया मिस वर्ल्ड का ऐसा घिनौना मजाक कि आपको भी आ जाएगा गुस्सा !

598

17 साल बाद देश को दुनिया के मंच पर गौरवान्वित करने वाली मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर को अपने ही देश के नेताओ के तुच्छ राजनीति का शिकार होना पड़ रहा है. 117 देशों की विश्व सुंदरियों के बीच भारत को प्रेजेंट कर मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली मानुषी को पूरे देश की ओर से बधाइयाँ मिल रही है. बड़े से बड़े अभिनेता से लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक उनकी इस उपलब्धि पर गौरवान्वित महसूस कर रहे है. वही दूसरी ओर कांग्रेस के एक नेता शशि थरूर को मानुषी की यह उपलब्धि रास नही आ रही है यही वजह है कि वह ट्विटर पर मानुषी के मज़्ज़ाक उड़ाने में लगे है. सोशल मीडिया पर मज़्ज़ाक उड़ाने की वजह बताने से पहले आपको मानुषी के बारे में कुछ जानकारियाँ संक्षेप में बताते है…

सबसे कम उम्र में बनी ‛मिस वर्ल्ड’

मानुषी छिल्लर का जन्म 14 मई 1997 को हरियाणा में हुआ था, अपनी प्रारंभिक शिक्षा सेंट थॉमस स्कूल दिल्ली से करने के बाद अब वह हरियाणा के भगत फूल सिंह गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज से अपनी एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी कर रही है. मानुषी मिस यूनिवर्स बनने से पहले मिस हरियाणा, मिस दिल्ली समेत कई अन्य प्रतियोगिताओं में अव्वल आ चुकी है. डॉक्टर परिवार में जन्मी मानसी के पिता डॉ.मित्र बासु छिल्लर चिकित्सा में एमडी है और उनकी माता डॉ.नीलम छिल्लर जैवरसायन में एमडी है. इतनी छोटी सी उम्र में ही विश्व मे भारत का नाम रोशन करने वाली मानुषी युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत है.

कांग्रेसी नेताओं की निकल रही कटु-बोली

परन्तु कांग्रेस की तुच्छ सोच वाले नेताओं ने मानुषी को मोहरा बनाकर भाजपा के ऊपर मुद्राकारण के मुद्दे को लेकर तंज कसने की कोशिशें की परंतु कांग्रेस के नेताओं की यह चाल भी उनके ऊपर उल्टा पड़ गया जब यूज़र्स ने शशि थरूर को आड़े हाथ लेकर उनका मजाक बना डाला. शशि थरूर ने ट्वीटर पर एक ट्वीट करते हुए कहा था कि “भाजपा को यह महसूस करना चाहिए कि हमारी मुद्रा आज पूरे विश्व मे हावी है और यहाँ आज हमारी छिल्लर भी मिस वर्ल्ड बन गयी ”

जनता ने दिया मुहतोड़ जवाब :-

शशि थरूर के इस ट्वीट के जवाब देते हुए आदित्य त्रिवेदी नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा कि ” प्रियंका गांधी जी आपको इस ट्वीट के जवाब देना होगा. आप कॉंग्रेस पार्टी के महिला अध्य्क्ष है और आपके ही पार्टी के एक नेता ने लड़कियों के ऊपर ऐसा बयान देकर आपकी पार्टी के नेताओ की लड़कियों के प्रति सोच को जनता के सामने लाकर रख दिया है. वहीं एक अन्य यूजर ने शशि थरूर पर निशाना साधते हुए कहा कि ” शशि का यह ट्वीट हमे यह दिखाता है कि आप महिलाओं को किस नज़रिये से देखते है, छिल्लर उस परिवार का सरनेम है और इसमे मज़ाक बनाने के लिए कुछ भी नही है.

भारत का नाम ऊँचा किया उसी के ऊपर ऐसे बयान और घटिया राजनीति

इस घटना को देखकर तो यह लगता है कि एक ऐसी लड़की जिसने भारत का नाम ऊँचा किया उसी के ऊपर ऐसे बयान और घटिया राजनीति कॉंग्रेस पार्टी के नेताओ की इस सोच को दिखाता है कि जहाँ कही भी लड़कियों से संबंधित कोई भी अच्छी या बुरी खबर मिले, इसे एक फालतू का मुद्दा बनाकर विपक्ष (भाजपा) के ऊपर वार किया जाए. देश के हर विकास क्षेत्र को राजनीति से जोड़ देना सही नही है.