जिस बेटी को कोख में मार देना चाहता था बाप, उसने बनाई दुनिया भर में पहचान

796

आज के समय में काफी लोग ऐसे है जो महिलाओं को कम आंकते है. वही लोगों की मानसिकता इतनी गिर गयी है कि वह बेटी को पैदा ही नही करना चाहते है. अगर बेटी पैदा होने वाली होती है तो पेरेंट्स उन्हें कोख में ही मारने की कोशिश करते है. लेकिन उन पैरेंट्स को ये पता नही होता कि उनकी वही बेटी बड़ी होकर उनका नाम रोशन करेगी. आज हम आपको बॉलीवुड की एक ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे में बताने वाले है जिसके पिता उसे दुनिया में नही आने देना चाहते थे. जब वह अस्पताल में पैदा हुई तो उसे कोई देखने तक नही आया, और इतना ही नही जब वह सिर्फ 20 दिन की थी तो उसके पिता ने उसकी माँ को घर से निकाल दिया. लेकिन वही लड़की आज बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस बन चुकी है और वह अपनी माँ को अपना फाइटर बताती है. आपको बता दें कि इस एक्ट्रेस ने अपनी लाइफ की ये कड़वी सच्चाई एक न्यूज़ वेबसाइट पर दिए गये इंटरव्यू में सबके सामने शेयर की है. जिसके लाइफ की कहानी सुनने के बाद यकीन मानिये आपकी भी आँखों में भी आंसू आ जायेंगे.

कौन है ये एक्ट्रेस

हम आपको जिस एक्ट्रेस के बारे में बताने वाले है उस बॉलीवुड एक्ट्रेस का नाम पूजा चोपड़ा है. आपको बता दें कि पूजा चोपड़ा बॉलीवुड का जाना माना चेहरा हैं. अब तक पूजा कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. पूजा मधुर भंडारकर की फैशन, हिरोइन, कमांडो जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं. इतना ही नहीं पूजा ‘फेमिना मिस इंडिया’ 2009 की विनर भी रही हैं. पूजा चोपड़ा का जन्म 3 मई 1986 कोलकाता पश्चिम बंगाल में हुआ था.

पूजा के पिता उन्हें दुनिया में नही आने देना चाहते थे

अपने इंटरव्यू में पूजा ने कहा कि  जब वो अपनी मां की कोख में थीं, तभी उनके पिता ने यह फरमान जारी कर दिया था कि वे बेटी नहीं चाहते. इतना ही नहीं, जब वे पैदा हुईं तो पिता अस्पताल में उन्हें देखने तक नहीं पहुंचे और जब वे महज 20 दिन की थीं, तब उनके पिता ने उनकी मां को घर से निकाल दिया था. इस दौरान पूजा ने बताया कि  उनके पिता ने मां के सामने शर्त रख दी थी कि वे या तो उन्हें छोड़ दें या फिर घर छोड़ कर चली जाएं.

उनकी माँ उन्हें लेकर आयी मुंबई

वही पूजा ने बताया कि जब ऐसा हुआ तो उनकी बड़ी बहन सिर्फ 7 साल की थी. घर से निकलने के बाद उनकी माँ कोलकता से अपने मायके मुंबई चली आई. उन्होंने कहा कि मां ने उनकी और उनकी बड़ी बहन की परवरिश काफी संघर्ष के साथ की.

पूजा ने कहा- लड़कियों को कम नही आंकना चाहिए

इस दौरान पूजा ने अपनी माँ को फाइटर बताया. और उन्होंने कहा कि लड़कियों को कभी भी कम नहीं आंकना चाहिए. वे कहती हैं कि आज वे जो भी हैं, वह अपनी मां कि बदौलत ही हैं.

फिल्म ‘अय्यारी’ में नजर आएँगी पूजा चोपड़ा

आपको बता दें कि पूजा चोपड़ा फिल्म ‘अय्यारी’ में सिद्धार्थ मल्होत्रा और मनोज बाजपेई के साथ नजर आयेंगी. यह फिल्म 16 फ़रवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.  बता दें कि इस फिल्म में पूजा  कैप्टन माया सेमवाल का किरदार निभा रही है.