शत्रुघन सिन्हा का बेटा हैं आज के दौर का ये सबसे स्टाइलिश हीरो…।

1741

शत्रुघ्न सिन्हा बॉलीवुड के सुपरस्टार रहे है जब उनकी कोई फिल्म थियेटर में लगती थी तो महीनो नहीं उतरती थी इतना ही नहीं शत्रुघ्न सिन्हा एक ऐसे कलाकार रहे है जिसने अपने नाम का बॉलीवुड में डंका बजा कर रखा था बिहारी बाबू शत्रुघ्न सिन्हा का जन्म 9 दिसंबर 1945 को पटना के कदमकुआं स्थित घर में हुआ था। इसका निर्माण उनके पिता डॉ. भुवनेश्वर प्रसाद सिन्हा ने करवाया था। शत्रुघ्न सिन्हा के इस घर में तब के बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता, क्रिकेटर और पॉलिटिशियन भी पधार चुके हैं। शत्रुघ्न सिन्हा के तीनों बड़े भाई साइंटिस्ट, इंजीनियर और डॉक्टर थे। ऐसे में पिता चाहते थे कि उनका छोटा बेटा भी अपने तीनों बड़े भाइयों की तरह या तो डॉक्टर बने या साइंटिस्ट। पर शत्रुघ्न सिन्हा को ये दोनों फील्ड उनकी रुचि के करीब नहीं लगे। ऐसे में एक दिन शत्रुघ्न सिन्हा ने पिता को बिना बताए पुणे फिल्म इंस्टीट्यूट से फॉर्म मंगवाया और पहुंच गए मुंबई।

प्रसिद्द है खामोश नाम से

शत्रुघ्न सिन्हा को अगर शॉटगन कहे तो गलत नहीं होगा जी हां क्युकी शत्रुघ्न सिन्हा का एक डायलॉग है खामोश जो कुछ इस कदर फेमस हुआ की पूरी दुनिया उन्हें इस नाम से जानने लगी शत्रुघ्न सिन्हा ने कई बड़े बड़े महान कलाकारों के साथ काम किया है सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भी शत्रुघ्न सिन्हा की अदाकारी के कायल थे|

शत्रुघ्न सिन्हा की जीवन संगिनी ने दिया साथ

शत्रुघ्न सिन्हा को को पूनम सिन्हा से प्यार हो गगया और उन्होंने उनसे शादी करने का फैसला लिया हालांकि उनका नाम कई एक्ट्रेस के साथ जुड़ा लेकिन साड़ी बातो को गलत ठहराते हुए उन्होंने पूनम सिन्हा से शादी की जिसके बाद उनके बच्चे हुए जिनमे से एक हुई दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा, लव सिन्हा , कुश सिन्हा आपको बता दे की सोनाक्षी सिन्हा बॉलीवुड की दबंद गर्ल्स में से एक है पहली बात तो ये की वो महानायक शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी है दोसरा उन्होंने अपने फ़िल्मी करिएर की शुरुवात सलमान खान की फिल्म दबंग से शुरू की थी इसलिए उन्हें दबग गर्ल नाम से जाना जाता है|

Read more:शॉकिंग : इस एक्ट्रेस की साडी प्रेस कर के घर चलाता था ये डायरेक्टर आज है करोड़पति

आइये मिलते है आपको अपकमिंग हीरो से

आज हम आपका परिचय शत्रुघन सिन्हा के बेटे लव सिन्हा से कराने जा रहे है।जब लव सिन्हा बॉलीवुड में आये तो बहुत कम लोग जानते थे की वह सुपरस्टार शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे हैं ।आपकी जानकारी के लिए बता दे की सन 2010 में आई बॉलीवुड फिल्म शादियाँ से लव सिन्हा ने अपने अभिनय करियर की शुरुवात की थी।

सदिया फिल्म में है हीरो

शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी सिन्हा, सलमान खान के साथ फिल्म करने जा रही हैं, दूसरी ओर शत्रुघ्न के बेटे लव सिन्हा भी निर्देशक राजकँवर की फिल्म ‘सदियाँ’ में दिखाई देंगे। लव और उनके भाई कुश सिन्हा ने अभिनय को ही अपना करियर बनाने की सोची है। लव आगे निकल गए और उनकी फिल्म ‘सदियाँ’ प्रदर्शित होने वाली है। वैसे शत्रुघ्न सिन्हा अपने दोनों बेटों को साथ लेकर फिल्म बनाने की सोच रहे हैं, लेकिन फिलहाल अच्छी कहानी ढूँढी जा रही है।

कुश सिन्हा की तसवीरें

Read more:जिसे आप समझ रहे थे मामूली सी एक्ट्रेस,वो निकली बॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार की बेटी।

लव सिन्हा की देखिए तसवीरें

Read more:बॉलीवुड के यह फेमस चाइल्ड आर्टिस्ट अब हो गए है काफी बड़े दीखते हैं अब ऐसे..।