क्या आप जानते है शादी की पहली रात दूल्हा-दुल्हन आपस में क्या करते हैं!

11988

शादी एक ऐसा बंधन है जहाँ दो लोग अपनी नई जिंदगी की शुरुआत एक साथ मिलकर करते है! दोनों अपने साथ कई सपने लिए एक दूसरे के साथ जिंदगी भर रहने का वादा निभाते है! शादी का बंधन एक बहुत प्यारा और गहरा एहसास है!शादी का इंतजार चाहे लड़का हो या लड़की दोनों को ही बड़े अरमानो के साथ रहता है! अक्सर ये देखा गया है शादी के कुछ दिन पहले से दोनों जोड़े अपनी नई जिंदगी को लेकर नर्वस हो जाते है! दोनों के मन में एक ही ख्याल होता है की शादी के बाद वह एक अच्छा पति/पत्नी बन पाएंगे या नहीं! शादी की पहली रात को लेकर पति-पत्नी कई तरीके के सपने देखते है,उनके मन में कई तरह के सवाल उठते है! अक्सर हम सोचते है की पति-पत्नी अपनी पहली रात हमबिस्‍तर हो कर गुज़ारेंगे लेकिन असल में ऐसा कुछ नहीं होता!दोनों अपनी शादी की पहली रात यादगार बनाने के लिए बहुत सी ऐसी चीज़े करते है जिससे उनकी जिंदगी का नया पहल और खूबसूरत बन जाता है! आज इस लेख के जरिए हम आपको बताएंगे की पति-पत्नी अपनी पहली रात ऐसा क्या करते है जो हमेशा के लिए वह रात यादगार बनकर रह जाती है!!

दोनों थकान से भरपूर होने की वजह से सो जाते है!

जैसे की आप सभी जानते है हमारे समाज में शादी होने से एक महीने पहले ही उसकी तैयारी शुरू कर दी जाती है!! घरवालों के साथ-साथ दूल्हा-दुल्हन भी परिवार की रस्मो में व्यस्त रहते है! जिसके बाद अक्सर दोनों जोड़े शादी की पहली रात अपनी थकान दूर करने के लिए सो जाते है!

दूल्हा-दुल्हन अपने कपड़े और गहनों से निजात पा लेते है!

शादी के दिन चाहे दूल्हा हो या दुल्हन दोनों को अच्छा और खास दिखना होता है जिसकी वजह से दोनों जोड़े काफी महंगे और भारी कपड़े पहनते है! अगर दूल्हे की बात की जाए तो उसके लिए उतना मुश्किल नहीं होता जितना दुल्हन के लिए होता क्यूंकि दुल्हन का लेहंगा,मेकअप और गहने बहुत भारी होते है और वह शादी के दौरान करीब 7-8 घंटे उन्हें पहनकर रखती है!इसलिए शादी की पहली रात वह अपने कपड़े उतारने और मेकअप हटाने में बिजी होजाती है!

दोस्तों और रिश्तेदारों का बीच-बीच में परेशान करना!

दोस्त और रिश्तेदार बने ही परेशान करने के लिए होते है! अब भले नई दुल्हन घर में आयी है तो ऐसे में दोस्त और रिश्तेदार एक साथ मिलाकर दोनों के नवविवाहित जोड़े को परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ते,उनका आधी रात फोन करना, घड़ी का अलार्म बजाना और दरवाजा खटखटाना,बीएड पर पापड़ बिछाना,यह सब पूरी रात चलता रहता है और इसी की नौक-झोक में पूरी रात ऐसे ही बीत जाती है!

एक दूसरे के साथ बातें करते है!

अरेंज मैरेज में अक्सर ये देखा गया है की दूल्हा-दुल्हन शादी की पहली रात एक दूसरे से बात करने में बिता देते है,दोनों के लिए एक दूसरे के बारे में जानना जरूरी होता है इसलिए दोनों एक दूसरे की पसंद-न पसंद और उनके पास्ट के बारे में जानते है!

हनीमून के बारे में डिसकस करना

अब भला शादी तो हो गयी इसके बाद दोनों शादी की पहली रात अपने हनीमून के बारे में सोचते है,लड़कियां अक्सर अपने हनीमून को लेकर उत्साहित रहती है!

शादी में दिए गए उपहारों को खोलते है!

शादी के दौरान रिश्तेदारों द्वारा दिए गए उपहारों को खोलने में दोनों व्यस्त होजाते है!दूल्हा-दुल्हन एक दूसरे के गिफ्ट्स को खोलकर उन्हें संभाल के रखते है!

अपनी पूरी शादी को एक बार फिर से याद करते है!

शादी की पहली रात दोनों एक दूसरे के घर में हुए रिति-रिवाजो के बारे में बात करते है! साथ में ही मजाक भी करते रहते है! दोनों रात में अकेले होते है जिसकी वजह से दोनों काई एडल्ट जोक्स पर हॅसते भी है!